राजस्थान : गहलोत कैबिनेट का हुआ पुर्नगठन, कैबिनेट में शामिल हुए 4 दलित मंत्री

Spread the love

बीते दिनों से चल रहे हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद, आज राजस्थान में गहोलत कैबिनेट का पुनर्गठन हो रहा है जिसके बाद कुल 15 विधायक मंत्री पद की शपथ ली। जिसमें 11 विधायक कैबिनेट मंत्री, जबकि 4 राज्य मंत्री के तौर पर शपथ ली।

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा है कि जो कमी थी अब वो दूर हो गई हैं और सब कुछ ठीक हो गया है, पूरी पार्टी एकजुट है, लेकिन इस बीच कुछ विधायकों के नाराज होने की बात भी सामने आयी है।

मंत्रियों के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बताया कि जो लोग कैबिनेट में शामिल नहीं हो रहे हैं, उनका गवर्नेंस में कैबिनेट में शामिल होने वाले नेताओं से कम योगदान नहीं है। आपको बता दें, साफिया जुबेर (विधायक रामगढ़ अलवर) और जौहरी लाल मीणा (विधायक राजगढ़ अलवर) ने शपथ ग्रहण का बहिष्कार किया है। विधायक साफ़िया का कहना है कि महिलाओं को उचित प्रतिनिधित्व नहीं मिल रहा और जौहरी लाल मीणा ने केबिनेट में टीकाराम जूली को प्रमोट किए जाने का विरोध किया है।

नई कैबिनेट में इस बार 4 दलित मंत्रियों को भी जगह मिली है। सचिन पायलट ने कहा कि हमारी पार्टी चाहती है कि दलित, उपेक्षित, पिछड़े लोगों का प्रतिनिधित्व हर जगह होना चाहिए जिसकी अब भरपाई कर दी गई है। दलितों के साथ ही आदिवासियों का भी प्रतिनिधित्व बढ़ाया गया है। इस मंत्रिमंडल में एक मुस्लिम मंत्री को भी जगह मिली है।


Spread the love

6 thoughts on “राजस्थान : गहलोत कैबिनेट का हुआ पुर्नगठन, कैबिनेट में शामिल हुए 4 दलित मंत्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *