पाकिस्तानी पत्रकार के दावों पर सेना की मीडिया शाखा ने जारी किया बयान, पढ़े पूरी खबर

Spread the love

इस्लामाबाद, पीटीआई। पाकिस्तान सेना ने पूर्व प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) कमर जावेद बाजवा की युद्ध की तैयारी और देश के भावी खतरे पर की गई टिप्पणी के हवाले से मीडिया में आए समाचारों को शुक्रवार को खारिज कर दिया। सेना ने कहा कि उनकी अनौपचारिक टिप्पणी को गलत संदर्भ में लिया गया है। तीन वर्ष के लगातार दो कार्यकाल तक पाकिस्तान सेना का प्रमुख रहने के बाद बाजवा पिछले वर्ष नवंबर में सेवानिवृत्त हो गए।

सेना की मीडिया शाखा ने जारी किया बयान
सेना की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने पत्रकार हामिद मीर के रहस्योद्घाटन के बाद एक बयान जारी किया है। हामिद मीर ने एक टीवी शो में कहा कि 20 से 25 पत्रकारों के साथ एक बैठक में बाजवा ने कहा था कि पाकिस्तान सेना युद्ध लड़ने में सक्षम नहीं है। जिओ न्यूज ने अपने समाचार में कहा कि हामिद मीर ने उजागर किया कि बैठक में बाजवा ने कहा था कि भारत के साथ पाकिस्तान युद्ध लड़ने की स्थिति में नहीं है।

बयान को गलत संदर्भ में किया गया पेश
समाचारों पर अपनी प्रतिक्रिया में पाकिस्तान सेना ने कहा, ‘हाल ही में मीडिया में कुछ हथियार प्रणालियों की स्थिति को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान सेना की युद्ध क्षमता पर चर्चा हुई है। पूर्व सेना प्रमुख ने पाकिस्तान के भावी खतरों के बारे में पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत में लीक से हटकर जो कुछ साझा किया था उसे गलत संदर्भ में पेश किया गया है।’ सेना ने कहा कि पाकिस्तान का सशस्त्र बल अपने हथियार, उपकरण और युद्ध लड़ने में सक्षम अपने मानव संसाधन को देश की रक्षा के लिए तैयार रखेगा।


Spread the love