पुलिस को अपनी तरफ आता देख भागते हुए कोर्ट परिसर के अंदर घुस गए फवाद चौधरी, वीडियो वायरल

Spread the love

इस्लामाबाद. पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में हाईकोर्ट परिसर के बाहर मंगलवार को एक बार फिर से खूब गहमागहमी देखी गई. यहां पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री फवाद चौधरी तेजी से कोर्ट परिसर के अंदर भागते दिखे.

दरअसल इस्लामाबाद पुलिस ने फवाद चौधरी सहित पीटीआई के अन्य नेताओं को ‘शांति भंग करने की एक सोची समझी योजना के तहत आगजनी और हिंसक विरोध प्रदर्शन को उकसाने’ के आरोप में गिरफ्तार किया था. उस मामले में इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को उन्हें जमानत दे दी थी.

हाईकोर्ट से राहत मिलने के बाद फवाद चौधरी कोर्ट परिसर से बाहर निकले और अपनी सफेद एसयूवी में बैठ गए. हालांकि, वहां बाहर ही पुलिस खड़ी थी, जो तेजी से उनकी तरफ बढ़ती दिखी. यह देखकर फवाद ने जल्दी से कार का दरवाजा खोला और फिर तेजी से भागते हुए कोर्ट परिसर के अंदर घुस गए.

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस फवाद चौधरी को एक अन्य मामले में गिरफ्तार करने पहुंची थी, लेकिन पीटीआई नेता को इसकी भनक लग गई और वह तुंरत कोर्ट के अंदर भाग गए. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने कोर्ट के अंदर भागते फवाद चौधरी का वीडियो शेयर किया है.

 

उधर उनकी पार्टी पीटीआई ने भी ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें फवाद चौधरी को वकीलों द्वारा हाईकोर्ट के अंदर ले जाते हुए दिखाया गया है. PTI ने इस ट्वीट में दावा किया, ‘सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील फवाद चौधरी को जमानत दिए जाने के बावजूद सुप्रीम कोर्ट परिसर से बिना किसी वारंट के अपहरण कर लिया गया था और अब इस्लामाबाद हाईकोर्ट द्वारा जमानत दिए जाने के बावजूद उन्हें फिर से अगवा करने का प्रयास किया गया.’

 

बता दें कि इससे पहले 9 मई को इस्लामाबाद हाईकोर्ट परिसर से पाकिस्तान रेंजर्स द्वारा इमरान खान को गिरफ्तार किए जाने के बाद देश के कई हिंसा में उग्र प्रदर्शन शुरू हो गए थे. पीटीआई समर्थकों के इन विरोध प्रदर्शनों में कई लोगों की मौत हो गई थी. इसके अलावा सेना और सरकारी संपत्ति को खासा नुकसान पहुंचा था.

.


Spread the love