उत्तराखंड: भारी बारिश से हल्द्वानी-देहरादून हाईवे पर पुलिया क्षतिग्रस्त! यातायात हुआ बाधित,वाहनों का रूट किया गया डायवर्ट

Spread the love

प्रदेश में बारिश लोगों पर आफत बनकर टूट रही है। वहीं रामनगर में हल्द्वानी-देहरादून स्टेट हाईवे पर चकलुआ के पास के पास विदरामपुर गांव के समीप पुलिया का एक हिस्सा वॉशआउट हो गया। जिससे यातायात बाधित हो गया और लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि पहाड़ों से मैदानी क्षेत्रों में पिछले तीन दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है। जिसके चलते कई मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं। आज सुबह हल्द्वानी देहरादून स्टेट हाईवे की पुलिया का एक हिस्सा तेज बहाव के चलते वॉशआउट हो गया। वहीं सुरक्षा को लेकर कालाढूंगी एसडीएम रेखा कोहली,लोक निर्माण विभाग और राजस्व विभाग की टीमों ने संयुक्त रूप से तेज बहाव वाली जगह का निरीक्षण किया। साथ ही आमजन से सतर्कता बरतने की अपील भी की। वहीं कालाढूंगी एसडीएम रेखा कोहली ने लोक निर्माण विभाग हल्द्वानी के अधिकारियों को जल्द क्षतिग्रस्त पुलिया की मरम्मत कर आवाजाही सुचारू करने के निर्देश दिए। वहीं किसी भी आपदा से निपटने के लिए एसडीएम कालाढूंगी ने हेल्पलाइन नंबर 05942242222 जारी किया है। बता दें कि पुलिया टूटने से रोड का एक हिस्सा पूरी तरह ध्वस्त हो गया है। वहीं लोक निर्माण विभाग द्वारा पुलिया के चारों ओर सुरक्षा के दृष्टिगत थैली व पत्थर लगा दिए गए हैं। जिससे लोग आसानी से देख पाए और हादसे से बचा जा सके। वहीं प्रशासन ने वॉशआउट मार्ग पर यातायात डायवर्ट कर दिया है। लोगों को अब आना-जाना रुद्रपुर से करना पड़ रहा है। जिससे लोगों को अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ रही है और आवाजाही करने में समय भी ज्यादा लग रहा है।


Spread the love